Sandeep Maheshwari Quotes - Brain Hack Quotes

Sandeep Maheshwari Quotes

Sandeep Maheshwari Quotes - Brain Hack Quotes

न भागना है न रुकना है …बस चलते रहना है … चलते रहना है..
Don't run, Don't stop,  Just walk to your destination.

सीखो सबसे लेकिन फॉलो किसी को मत करो।
Learn from everyone follow no one.

अगर आप उस इंसान की तलाश कर रहे हैं जो आपकी ज़िन्दगी बदलेगा, तो आईने में देख लें।
If you are looking for that man who changes your life then look in the mirror, you find that man.


Sandeep Maheshwari Quotes - Brain Hack Quotes

बस इतनी सी बात समझो….ज़िन्दगी एक खेल है…
Life is just like a game of cricket, opportunity comes like a cricket ball.

सबसे बड़ा रोग क्‍या कहेंगे लोग।
The biggest disease in the world is that what the people/society say.

न मैदान छोडो, न इंतज़ार करो… बस चलते रहो.
Don't leave your field, ignore the failure and keep running. 

एक ‘इच्छा’ कुछ नहीं बदलती, एक ‘निर्णय’ कुछ बदलता है, लेकिन एक ‘निश्चय’ सब कुछ बदल देता है.
One thought does not change anything, But one decision change everything

गलतियां इस बात का सुबूत हैं कि आप प्रयास कर रहे हैं.
The mistake is evidence that you are trying.

आप को पावरफुल बनना है, इसलिए नहीं कि आप किसी को दबा सकें, बल्कि इसलिए कि कोई आपको न दबा सके।


Sandeep Maheshwari Quotes - Brain Hack Quotes

अपनी life की छोटी से छोटी problems बड़ी से बड़ी problems उसमे जा कर के इन दो words को चिपका दो, अंदर से जिस दिन आवाज आने लग गयी न.. “आसान है ”, उस दिन सबकुछ सबकुछ सच मे आसान हो जाएगा.. और यही मेरी life का सबसे बड़ा secret है सबसे बड़ा… “आसान है !” इसकी power को under estimate मत करो … इसने मेरी ज़िन्दगी बदली है !

पैसा उतना ही ज़रूरी है जितना कार में पेट्रोल, न कम, न ज्यादा.
The requirement of money in life, like petrol in the car.

ज़िन्दगी में कभी भी कुछ करना है तो सच बोल दो, घुमा-फिरा के बात मत करो।
If you want to do in your life that told the real truth.

इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या सोचते हैं, आप क्या बोलते हैं, आप क्या सुनते हैं, फर्क इससे पड़ता है कि आप क्या मानते हैं… क्योंकि जो आप मानते हैं आज नहीं तो कल आप वो बन जाते हैं.

जब भी कोई व्यक्ति आपको यह कहे कि, “आप यह नहीं कर सकते”, तो वो बस इतना ही कहना चाहता है कि – “मैं यह नहीं कर सकता” |


Sandeep Maheshwari Quotes - Brain Hack Quotes

मैं इस वजह से successful नहीं हूँ कि कुछ लोगों को लगता है कि मैं successful हूँ … मैं इस वजह से सक्सेसफुल हूँ क्योंकि मुझे लगता है कि मैं successful हूँ..

तू यही सोच रहा है न कि तेरे घर वाले क्‍या सोचेंगे… तेरे रिश्तेदार क्‍या सोचेंगे… बढिया है सोचता रह…

अरे मिलेगा भाई, इतना मिलेगा जितना तुम सपने में भी नहीं सोच सकते… पहले खिलाड़ी तो बनो, अपने खेल के पक्‍के खिलाड़ी!

Read also- Being Alone Quotes

यही जीवन है.जिस नज़र से आप इस दुनिया को देखेंगे, ये दुनिया आपको वैसी ही दिखेगी.
The way of look the world. The world looks you that way.

तू यही सोच रहा है न कि तेरे घर वाले क्‍या सोचेंगे… तेरे रिश्तेदार क्‍या सोचेंगे… बढिया है सोचता रह…अरे मिलेगा भाई, इतना मिलेगा जितना तुम सपने में भी नहीं सोच सकते… पहले खिलाड़ी तो बनो, अपने खेल के पक्‍के खिलाड़ी!

मेरा मिशन क्या है – India के अंदर और इस पूरे World के अंदर unlimited leaders खड़े करना।

Learning पे focus करो earning पे नहीं, earning हमेशा future में होती है; learning हमेशा present moment में होती है। Learning पे focus करना है earning पे नहीं। 


Sandeep Maheshwari Quotes - Brain Hack Quotes

जो कर्म आपको अंदर से मजबूत करता है वो अच्छा कर्म है जो आपको अंदर से कमजोर करता है वो बुरा कर्म है।

अगर मेरे जैसा लड़का जो दब्बू था…जो शर्माता था…वो अगर स्टेज पे आकर बोल सकता है तो दुनिया का कोई भी आदमी कुछ भी कर सकता है।


कोई पहाड़ चढ़ना मुश्किल नहीं है, शिखर पर मिलते हैं.

Read also- Encouraging Quotes

जो लोग अपनी सोच नहीं बदल सकते वे कुछ नहीं बदल सकते.
The person who cannot change their way of thinking, they cannot change anything.

चाहे तालियां गूँजें या फीकी पड़ जाएँ, अंतर क्या है ? इससे मतलब नहीं है कि आप सफल होते हैं या असफल. बस काम करिये, कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता.

अगर मेरे जैसा लड़का जो दब्बू था…जो शर्माता था…वो अगर स्टेज पे आकर बोल सकता है तो दुनिया का कोई भी आदमी कुछ भी कर सकता है।

मैं सिर्फ good luck को मानता हूँ, bad luck नाम की इस दुनिया में कोई चीज नहीं, क्योंकि जो होता है अच्छे के लिए होता है। इसका मतलब हमारे साथ कुछ बुरा भी हो रहा है तो बुरा लग रहा है बुरा है नहीं, आज बुरा लग रहा है आगे आने वाले टाइम पे पता चलता है कि वो भी अच्छे के लिए हुआ है।

आप इसे पसंद करें या नहीं, आप इसे स्‍वीकार करें या नहीं, आप इसमें विश्‍वास करें या नहीं…लेकिन आपकी जिन्‍दगी वैसी ही है जैसी कि आपने अपने लिए चुनी है।



Sandeep Maheshwari Quotes - Brain Hack Quotes

वो क्या सोचेगा…ये मत सोचो…वो भी यही सोच रहा है. एक समय लोग मुझसे कहते थे …ये ले दस रुपये और मेरी photo खींच दे …अगर मैं यही सोचता कि लोग क्या कहेंगे तो मैं आज यहाँ नहीं होता.. दुनिया का सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे लोग!


Aasaan Hai... Aasaan Hai... Aasaan Hai... Aasaan Hai... Aasaan Hai... Aasaan Hai... Aasaan Hai... Aasaan Hai

Others Quotes Don't forget read this Quotes

Motivational Quotes in Hindi
Inspirational Quotes
Uplifting Quotes
Motivational Words
Success Quotes
Inspirational Thoughts

Post a Comment

Previous Post Next Post